Monday, November 9, 2020

अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त विमेंस हॉस्पिटल का उद्घाटन

 

लखीसराय थाना रोड में आज अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त विमेंस हॉस्पिटल का उद्घाटन प्रख्यात चिकित्सक डॉक्टर सहजानंद प्रसाद ने किया। इस अवसर पर संस्था के निर्देशक डॉ संजीव कुमार डॉ पंकज कुमार और प्रख्यात स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कुमारी अनुराग उपस्थित थी। डॉक्टर सहजानंद प्रसाद ने कहा कि संजीव और डॉक्टर कुमारी अनुराग ने अल्प समय में बांझपन स्त्री रोग के इलाज के क्षेत्र में काफी बेहतर कार्य किया है तथा अपनी एक पहचान बनाई।

पटना में स्थापित होने के बाद अपने गृह नगर में नए संस्थान का उद्घाटन काफी सराहनीय कार्य है। उन्होंने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा इस तरह के अत्याधुनिक हॉस्पिटल के उद्घाटन से लखीसराय व आसपास के जिले के लोगों को काफी राहत मिलेगी। आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए तथा स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कुमारी अनुराग ने कहा कि बिहार की महिलाओं में बांझपन व अन्य स्त्री रोगों के इलाज का समुचित व्यवस्था नहीं है। ऐसे में थोड़ी बहुत कमियां रहने के बावजूद अधिकांश महिलाएं मां नहीं बन पाती हैं।

उनके संस्थान में दूरबीन विधि से व आई वी एफ की भी व्यवस्था है। इस अवसर पर डॉ संजीव कुमार ने कहा कि इस हॉस्पिटल की पहली शाखा पटना के कंकड़बाग केंद्रीय विद्यालय के पास है। यह शाखा लखीसराय के लोगों को समर्पित हैं उनके यहां आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों के लिए विशेष रियायत की भी व्यवस्था होती है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हॉस्पिटल लखीसराय व आसपास के इलाके के लोगों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में सभी प्रकार की अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। यहां बांझपन व गर्भधारण में समस्या व अन्य जटिल स्त्री रोगों की समुचित इलाज की व्यवस्था की गई है।

No comments:

हाजीपुर। व्यवहार न्यायालय हाजीपुर जिला विधिज्ञ संघ भवन में अधिवक्ता राजकुमार दिवाकर की अध्यक्षता एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान म...