Monday, November 16, 2020

गोवर्धन पूजा यम पूजा भईया दूज होगा व आज के दिन भोलेनाथ को सफेद पुष्प और रात में चन्द्रमा के दर्शन मात्र से अक्षय पुण्य प्राप्त

 

आज का पञ्चाङ्ग----

आज का अंग्रेजी दिनांक:--16.11.2020

शुभसंवत् :---2077(प्रमादी) 

शके:---1942

याम्ययायन याम्यगोल:

ऋतु:---शरद

माह:---कार्तिक

पक्ष:---शुक्ल पक्ष

तिथि:---प्रतिपदा तिथि दिन 09:12 मिनट तक उपरांत द्वितीया तिथि

दिन:---सोमवार

नक्षत्र :---अनुराधा नक्षत्र संध्या 05:40 मिनट तक उपरांत ज्येष्ठा

योग:---अतिगण्ड

करण:---का

सूर्योदय :---प्रातः 06:37

सूर्यास्त : संध्या 05:23

सूर्य :---तुला राशि में संध्या 06:46 मिनट तक उपरांत वृश्चिक राशि में

चंद्रमा :---वृश्चिक राशि में

आज का राहू काल प्रातः :---07:30 बजे से प्रातः :---09:00 बजे तक

अभिजीत मुहूर्त:---दोपहर 11:36 से दोपहर 12:24 तक

(नोट:---कोई भी नया और शुभ कार्य जिस कार्य से चिरकाल तक लाभ लेना हो ऐसे प्रत्येक कार्य को अभिजीत मुहूर्त में प्रारंभ करना चाहिए यह अभिजीत मुहूर्त हरकवती प्रिये है वहीं राहुकाल में कोई भी शुभकार्य प्रारंभ नही करना चाहिए 


आज का पर्व त्यौहार,मुहूर्त व खास:---आज गोवर्धन पूजा यम पूजा भईया दूज होगा व आज के दिन भोलेनाथ को सफेद पुष्प और रात में चन्द्रमा के दर्शन मात्र से अक्षय पुण्य प्राप्त होता है।


💮🚩   दैनिक राशिफल   🚩💮


देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायां व्यवहारके।

नामराशेः प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिन्तयेत्।।

विवाहे सर्वमाङ्गल्ये यात्रायां ग्रहगोचरे।

जन्मराशेः प्रधानत्वं नामराशिं न चिन्तयेत ।।


🐏मेष

आज मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है। जल्दबाजी में किया अनुचित कार्य मुश्किल का सबब बन सकता है, इसलिए सावधानी पूर्वक प्रत्येक कार्य को करें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। आपकी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति भी होगी।

🐂वृष

आज वृष राशि के जातक अपने संपर्क सूत्रों को और मजबूत बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। मार्केटिंग से संबंधित कामकाज में लाभ मिलने की अच्छी संभावनाएं हैं। अटके हुए काम भी आज आपके पूरे हो सकते हैं। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। पैसा निकालने के लिए थोड़ा दबाव बनाना पड़ सकता है।


👫🏻मिथुन

आज मिथुन राशि के जातक व्यवसाय में कुछ नया करने की अपेक्षा अपनी वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान केंद्रित करेंगे। काम में कोई अड़चन आने की वजह से मानसिक असंतोष रह सकता है। अधीनस्थ कर्मचारियों पर जरूरत से ज्यादा दबाव बनाना आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है।


🦀कर्क

आज कर्क राशि के जातकों को कामकाज पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग भी आज आपको नहीं मिलेगा। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। धन के साथ-साथ मान सम्मान प्राप्ति की संभावना भी है।

🐅सिंह

आज सिंह राशि के जातक अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। योगा या वर्कआउट के द्वारा स्वास्थ्य को बेहतर रखना जरूरी रहेगा। विपरीत परिस्थितियों का फायदा उठाएं वह आपके लिए लाभ के अवसर पैदा कर सकती हैं। वित्तीय मामलों में दिन अच्छा रहेगा।


👰🏼कन्या

आज कन्या राशि के जातकों को अपनी पिछली मेहनत के सुखदाई परिणाम देखने को मिलेंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा कार्यक्षेत्र में मान सम्मान और पद प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी रहेगा। वित्तीय लिहाज से दिन बहुत अच्छा है।


⚖️तुला

आज तुला राशि के जातकों में कामकाज को लेकर उमंग उत्साह बना रहेगा। मुश्किल काम को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। संयम और धैर्य से सफलता प्राप्त करने की संभावना बहुत अच्छी है। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। रुके हुए धन प्राप्ति की संभावना भी बन रही है।

🦂वृश्चिक

आज वृश्चिक राशि के जातकों का किसी नई सच्चाई से साक्षात्कार हो सकता है, जो भविष्य में करियर की योजना बनाने में सहायक होगा। अपनी सोच को सकारात्मक बनाए रखें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। जीवनसाथी से भी धन लाभ की अच्छी संभावना बन रही है।


🏹धनु

आज धनु राशि के जातकों को उनके कर्म और पुरुषार्थ से कामकाज में सफलता हासिल होगी। मार्केटिंग से संबंधित गतिविधियां रुके हुए काम को पूरा करने में मददगार साबित होंगी। धैर्य और संयम को बनाए रखें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। लेन-देन के लिए उपहार खरीदने में धन खर्च का योग बन रहा है।


🐊मकर

आज मकर राशि वाले जातकों की सकारात्मक और संतुलित सोच सभी कार्यों को बेहतर ढंग से करने में सहायक बनेगी। भावुकता में आकर कोई भी निर्णय ना करें। पैतृक संपत्ति के मामले में किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचना अच्छा रहेगा। आर्थिक लिहाज से दिन सामान्य है। खर्च की अधिकता रहेगी।


🍯कुंभ

आज कुंभ राशि वाले जातकों के सकारात्मक दृष्टिकोण व संतुलित व्यवहार से सभी पुराने विवादों का हल निकल आएगा। नई ऊर्जा के साथ अपने कामकाज को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक मामलों में अच्छे समाचार आपको प्राप्त होंगे। भविष्य की योजनाओं को गति मिलेगी।

🐟मीन

आज मीन राशि के जातकों के मन में व्यग्रता रहेगी। अपने मित्रों की मदद के लिए आगे आएंगे। बड़े भाई-बहनों के साथ रिश्ते मजबूत बनेंगे। वाणी की सौम्यता और सबको साथ लेकर चलने की प्रवृत्ति आपको लाभ तथा मान सम्मान दिलाएगी।


          🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏


आलेख:---

आचार्य नारायण जी ( M. A द्वय ज्योतिषाचार्य )

ख्याति प्राप्त, अनेक सम्मान से सम्मानित ।

(वास्तु, कर्मकाण्ड व कुंडली परामर्श तथा सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान कराया जाता है।।

http://narayan.ityour.in/

सम्पर्क सूत्र-8340427637,8809659165

No comments:

#बड़वाघाट_मेला #अपना_गाँव

आस्था व परंपरा की परिपाटी से जुड़े छपरा जिले के मशरख प्रखण्ड के अरना पंचायत मे घोघारी नदी के तट पर विगत डेढ़ वर्ष से भी ज्यादा समय से कार्ति...