Sunday, November 22, 2020

महापर्व छठ पर संपन्नता वरूण का नया गया ‘बिहार के पावन परबिया छठ वरत हम मनाय’ रिलीज



पटना, 21 नवंबर लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर कवियत्री और गायिका संपन्ना वरूण का नया गाना ‘बिहार के पावन परबिया छठ वरत हम मनाय’ रिलीज हो गया है।

 लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर संपन्ना वरूण ने अपना नया गाना बिहार के पावन परबिया... छठ बरत हम मनाय’ सोशल मीडिया पर रिलीज किया है जो रिलीज होने के साथ ही वायरल हो गया है। इस गाने में छठ मईया की महिमा.के साथ-साथ दिल छू लेने वाले इमोशन भी हैं, जो लोगों को भावुक कर दे रहा है। संपन्ना वरूण ने न सिर्फ इस गाने को अपनी सुरीली आवाज दी है बल्कि इस गीत की रचना भी की है। संपन्ना वरूण ने सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक पर गाने को शेयर करते हुये लोगों को छठ पर्व की ढेरों शुभकामनाएं दी है। 

उन्होंने लिखा कि आप सभी के आर्शीवाद और आपकी शुभकामनाओं से आज एक छठ गीत जो की मेरे द्वारा हीं लिखी गई है, जिसे मैनें पारम्परिक अंदाज़ में गाने की कोशिश की है, आप सभी के समक्ष सांझा कर रही हूँ...अपना स्नेह और विश्वास बनाए रखें...और अगर पसंद आए तो ज़रूर शेयर करें। यह गाना छठी मैय्या की वंदना में प्रस्तुत है। उम्मीद है सबों को बेहद पसंद आएगी।

   संपन्नता वरूण ने बताया कि लोक आस्था के महापर्व छठ का महात्म्य अब केवल बिहार-उत्तर प्रदेश तक ही नहीं सीमित है, इसकी धमक सात समंदर पार तक जा पहुंची है। विदेश में भी यह पर्व धूम-धाम से मनाया जाता है। छठ व्रत के जरिए प्रवासी बिहारी विदेशों में भी इसकी छाप छोड़ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि छठ पर्व सूर्योपासना का पर्व है। इस दिन सूर्यदेव की अराधना करने से व्रती को सुख, सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है और उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। सभी लोग महापर्व को मिल-जुलकर आपसी प्रेम, पारस्परिक सद्भाव और शांति के साथ मनायें। जो लोग भक्त‌ि भाव से छठी मैया की पूजा करता है उनकी सभी मनोकामना मैय्या पूरी करती हैं।

No comments:

हाजीपुर। व्यवहार न्यायालय हाजीपुर जिला विधिज्ञ संघ भवन में अधिवक्ता राजकुमार दिवाकर की अध्यक्षता एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान म...