Sunday, November 22, 2020

क्राइम रोकने की भाजपा विधायक जनक सिंह की अनूठी पहल

 साक्षात्कार





तरैया विधानसभा क्षेत्र के बाजारों में अब अनावश्यक लोग भीड़ नही लगा सकेंगे। क्राइम रोकने की भाजपा विधायक जनक सिंह की अनूठी पहल। तरैया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी छोटे बड़े बाजारों में प्रयोग के तहत अब खरीदारी करने जाने वाले लोग खरीददारी करने के बाद वहां अनावश्यक भीड़ नहीं लगा सकेंगे। इसके लिए स्थानीय व्यवसायियों और प्रशासन के सहयोग से एक अनूठी पहल शुरू की जा रही है। जहां अब खरीददारी करने के बाद आपको अपने घर वापस जाना पड़ेगा।

तरैया से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक जनक सिंह ने कहा कि तरैया के विकास से समझौता नहीं किया जाएगा।  बिजली पानी स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था की स्थिति को सुदृढ़ किया जाएगा। क्षेत्र के विकास के लिए सभी लोगों के सुझाव का स्वागत है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि किसी पार्टी किसी जाति किस वर्ग का नहीं होता, जनप्रतिनिधि पूरे क्षेत्र का होता है। सभी गांव के सर्वांगीण विकास को प्राथमिकता दी जाएगी।

 अधूरी परी विकास योजनाओं को ससमय पूरा किया जाएगा सरकारी योजनाओं को वास्तविकता के धरातल पर उतारा जाएगा। बांधों के पक्कीकरण के लिए युद्धस्तर पर काम होगा बाढ़ के कारण क्षेत्र के टूटी हुई सड़कों का निर्माण पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में जनता ने अपना फैसला दिया है उस फैसले का हर किसी को सम्मान करना चाहिए। उनके मन में किसी के प्रति कोई मैल नहीं सभी लोग तरैया के विकास के लिए ही चुनावी मैदान में थे। सबको मिलकर तरैया के विकास की लड़ाई को मजबूत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की एक सशक्त सरकार बनी है। जो करप्शन क्राइम से कभी समझौता नहीं करेगी।

तरैया के विकास के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे 1995 से लगातार तरैया के लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। चुनाव में हार भी हुई है जीत भी हुई है पर वह समान भाव से लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहें। भारतीय जनता पार्टी केंद्र से लेकर राज्य तक में सबका साथ सबका विकास के नारे को बुलंद कर रही है। विकास में कहीं भी समझौता नहीं किया जाएगा। राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने के कयासों के बारे में उन्होंने कहा कि वे दल के एक समर्पित कार्यकर्ता है। भारतीय जनता पार्टी में किसी भी कार्यकर्ता का कद पद से नहीं बढ़ता उसके समर्पण से बढ़ता है । उसके सेवाभाव से बढ़ता है वह सदैव पार्टी के एक कर्मठ सिपाही की भांति सेवा करना चाहते हैं। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे सहर्ष सहर्ष स्वीकार किया जाएगा तथा उस जिम्मेवारी का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ किया जाएगा।

No comments:

हाजीपुर। व्यवहार न्यायालय हाजीपुर जिला विधिज्ञ संघ भवन में अधिवक्ता राजकुमार दिवाकर की अध्यक्षता एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान म...