Wednesday, November 18, 2020

अभिजीत मुहूर्त हरकवती प्रिये है वहीं राहुकाल में कोई भी शुभकार्य प्रारंभ नही करना चाहिए


आज का पञ्चाङ्ग----

आज का अंग्रेजी दिनांक:--18.11.2020

शुभसंवत् :---2077(प्रमादी) 

शके:---1942

याम्ययायन याम्यगोल:

ऋतु:---शरद

माह:---कार्तिक

पक्ष:---शुक्ल पक्ष

तिथि:---चतुर्थी तिथि

दिन:---बुधवार

नक्षत्र :---मूल नक्षत्र दिन 03:22 मिनट तक उपरांत पू.षा. नक्षत्र

योग:---धृति

करण:---भ

सूर्योदय :---प्रातः 06:38

सूर्यास्त : संध्या 05:22

सूर्य :---वृश्चिक राशि में

चंद्रमा :---धनू राशि में

आज का राहू काल दिन :---12:00 बजे से दिन :---01:30 बजे तक

अभिजीत मुहूर्त:---दोपहर 11:36 से दोपहर 12:24 तक

(नोट:---कोई भी नया और शुभ कार्य जिस कार्य से चिरकाल तक लाभ लेना हो ऐसे प्रत्येक कार्य को अभिजीत मुहूर्त में प्रारंभ करना चाहिए यह अभिजीत मुहूर्त हरकवती प्रिये है वहीं राहुकाल में कोई भी शुभकार्य प्रारंभ नही करना चाहिए 

आज का पर्व त्यौहार,मुहूर्त व खास:---आज छठ महापर्व का नहाय-खाय से प्रारंभ।


💮🚩   दैनिक राशिफल   🚩💮


देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायां व्यवहारके।

नामराशेः प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिन्तयेत्।।

विवाहे सर्वमाङ्गल्ये यात्रायां ग्रहगोचरे।

जन्मराशेः प्रधानत्वं नामराशिं न चिन्तयेत ।


🐏मेष

आज मेष राशि के जातकों को मशीनरी से संबंधित काम, उत्पादन से जुड़े हुए धंधे या लोहे से संबंधित कामकाज में सफलता प्राप्त होने की संभावना है। प्रैक्टिकल सोच के साथ लिए गए निर्णय सफलता दिलाने में सहायक होंगे। जिससे आपके उत्साह बढ़ेगा। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। धन के मामले में स्वार्थी होने से बचें।


🐂वृष

आज वृष राशि के जातक पूर्ण आत्मविश्वास के साथ अपने कार्यों को पूरा करेंगे। अपनी अधिकारिक शक्ति का प्रयोग करके दूसरों से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। वाणी में कटुता ना आए इस बात का ध्यान रखें। रुपयों-पैसों के मामले में बहुत अच्छा दिन है। किसी पुरानी इच्छा की पूर्ति भी आज संभव है।

👫🏻मिथुन

आज मिथुन राशि के जातकों के अपने उच्च अधिकारियों के साथ संबंध बहुत मजबूत बनेंगे। कामकाज में कलात्मकता तथा वास्तविकता दोनों के समन्वय से नयी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक लिहाज से भी बहुत अच्छा दिन है। कमाई के लिए अपनी पूरी ताकत लगाएंगे। धन संपत्ति के साथ-साथ मान-सम्मान भी मिलेगा।


🦀कर्क

आज कर्क राशि के जातकों को व्यावसायिक कार्यों को व्यवस्थित रखने में अपनी विशेष भूमिका निभानी पड़ेगी, परंतु फिर भी आशा के अनुरूप परिणाम प्राप्त नहीं होंगे। आपको अपनी गलतियां सुधारने की कई मौके मिलेंगे, परंतु फिर भी गलतियों को रिपीट करना आपके लिए मुश्किल का कारण बनेगा। आज कमाई के अपेक्षा खर्चों की अधिकता रहेगी। लोन लेने का योग भी बनता है।


🐅सिंह

आज सिंह राशि के जातकों के व्यापार व्यवसाय में कामकाज की गति कुछ धीमी रहेगी। लेकिन अपनी योग्यताओं के दम पर आप कोई ना कोई उपलब्धियां हासिल करने में कामयाब रहेंगे। बाहरी व्यक्तियों के हस्तक्षेप से पारिवारिक माहौल खराब हो सकता है, धन हानि का योग भी बन जाता है। कमाई के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा।

👰🏼कन्या

आज कन्या राशि के जातक अपनी प्रतिभा प्रदर्शन से मुश्किल काम को भी अंजाम देने में कामयाब रहेंगे। काम से जुड़ी हुई कोई अच्छी न्यूज़ आज आपको मिल सकती है। शब्दों के चयन में सावधानी बरतना पारिवारिक रिश्तो को मजबूत बनाने में सहायक होगा। आर्थिक लिहाज से समय बहुत अच्छा है।


⚖️तुला

आज तुला राशि के जातक अपनी प्रतिभा का उपयोग करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान और धन समृद्धि मिलने की अच्छी संभावना बन जाती है। अहंकार में आकर दूसरों को गिराने का प्रयास ना करें। वस्‍त्र-आभूषण पर धन खर्च का योग बनता है।


🦂वृश्चिक

आज वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। पूर्ण आत्मविश्वास के साथ अपने सभी कामों को नीति अनुसार पूरा करने में कामयाब रहेंगे। कमाई के लिहाज से दिन बहुत अच्छा नहीं है, परंतु खर्चे लगे रहेंगे जिसे पूरा करने में संचित धन खर्च होने का योग भी बनता है।

🏹धनु

आज धनु राशि के जातकों को किसी भी प्रकार के अनुचित कार्य तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहना चाहिए। मान- सम्मान पर आंच आ सकती है। वर्तमान परिस्थितियों में व्यावसायिक गतिविधियों का पुनर्मूल्यांकन करें और जरूरी परिवर्तन करें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है परंतु जरूरतों को पूरा करने के अनुकूल नहीं है।


🐊मकर

आज मकर राशि के जातकों कार्यस्थल की राजनीतिक गतिविधियों में विशेष उपलब्धियां हासिल होने की संभावना है। पुराने विवाद को हल कर पाने की वजह से तरक्की की संभावनाएं प्रशस्त होती है। वित्तीय दृष्टिकोण से दिन अच्छी कमाई देने वाला है। परंतु निवेश के समय सतर्कता बनाए रखें। नुकसान की संभावना भी बन जाती है।


🍯कुंभ

आज कुंभ राशि के जातकों के कामकाज के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग आज आपको मिलने वाला है। अधिकारपूर्वक अपने अनुकूल सभी काम पूरा कराने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक लिहाज से भी दिन बहुत ही अच्छा है। कारोबार से संबंधित मशीनरी की खरीद पर निवेश का योग भी है।

🐟मीन

आज मीन राशि के जातकों की रुचि अध्यात्म की तरफ बढ़ेगी। सभी कामों को नीति निर्देश के अनुसार पूरा करने के प्रयास सफल होंगे। कार्यभार की अधिकता की वजह से तनावग्रस्त रह सकते हैं। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। निवेश पर अपना ध्यान केंद्रित करके धन संबंधित उपलब्धियां हासिल करने में कामयाब रहेंगे।


          🙏आज का दिन मंगलमय हो🙏


आलेख:---

आचार्य नारायण जी (M. A द्वय ज्योतिषाचार्य )

ख्याति प्राप्त, अनेक सम्मान से सम्मानित।।

(वास्तु, कर्मकाण्ड व कुंडली परामर्श तथा सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान कराया जाता है।

लालगंज महुआ टोली शिव मंदिर खेलगांव ,रांची

http://narayan.ityour.in/

सम्पर्क सूत्र-8340427637,8809659165

No comments:

हाजीपुर। व्यवहार न्यायालय हाजीपुर जिला विधिज्ञ संघ भवन में अधिवक्ता राजकुमार दिवाकर की अध्यक्षता एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान म...