Friday, October 30, 2020

आज का पर्व त्यौहार,मुहूर्त व खास:---आज रात्रि में शरद पूर्णिमा खीर आसमान के नीचे रखने और रातभर अखण्ड दीपक जलाकर महालक्ष्मी पूजा पूजा का विधान है |

आज का पञ्चाङ्ग----
आज का अंग्रेजी दिनांक:--30.10.2020
शुभसंवत् :---2077(प्रमादी) 
शके:---1942
याम्यायन सौम्यगोल:
ऋतु:---शरद
माह:---आश्विन
पक्ष:---शुक्ल पक्ष
तिथि:---चतुर्दशी तिथि संध्या 05:23 मिनट तक उपरांत पूर्णिमा तिथि
दिन:---शुक्रवार
नक्षत्र :---रेवती नक्षत्र दिन 03:43 मिनट तक उपरांत अश्विनी नक्षत्र
योग:---वज्र
करण:---
सूर्योदय :---प्रातः 06:26
सूर्यास्त : संध्या 05:34
सूर्य :---तुला राशि में
चंद्रमा :---मीन राशि में साम 03:43 मिनट तक उपरांत मेष राशि में
आज का राहू काल  दिन :---10:30 बजे से दिन :---12:00 बजे तक
अभिजीत मुहूर्त:---दोपहर 11:36 से दोपहर 12:24 तक
(नोट:---कोई भी नया और शुभ कार्य जिस कार्य से चिरकाल तक लाभ लेना हो ऐसे प्रत्येक कार्य को अभिजीत मुहूर्त में प्रारंभ करना चाहिए यह अभिजीत मुहूर्त हरकवती प्रिये है वहीं राहुकाल में कोई भी शुभकार्य प्रारंभ नही करना चाहिए 

आज का पर्व त्यौहार,मुहूर्त व खास:---आज रात्रि में शरद पूर्णिमा खीर आसमान के नीचे रखने और रातभर अखण्ड दीपक जलाकर महालक्ष्मी पूजा पूजा का विधान है

💮🚩   दैनिक राशिफल   🚩💮

देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायां व्यवहारके।
नामराशेः प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिन्तयेत्।।
विवाहे सर्वमाङ्गल्ये यात्रायां ग्रहगोचरे।
जन्मराशेः प्रधानत्वं नामराशिं न चिन्तयेत ।।

🐏मेष
मेष राशि के जातक बातचीत के द्वारा लंबे समय से चले आ रहे किसी विवाद को सुलझाने में कामयाब रहेंगे। ज्यादा लोगों के साथ संपर्क से आपके कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा है। खर्चो को लेकर सतर्क रहें।

🐂वृष
वृष राशि के जातकों को सोच समझकर अपनी बात उच्च अधिकारियों के सामने रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद की स्थितियां पैदा हो सकती हैं। कमाई के लिहाज से दिन सामान्य है। खर्चों को पूरा करने के लिए लोन लेने की संभावना बन रही है।

👫🏻मिथुन
मिथुन राशि के जातकों को आज ट्रेनिंग प्रोग्राम से गुजरना पड़ सकता है। आपके सामाजिक संबंध आपकी योजना को क्रियान्वित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। बाहरी दबाव के चलते अपनी बात को रखने में हिचकिचाहट रहेगी‌। लाभ की दृष्टि से अच्छा समय है, धन लाभ की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं।
🦀कर्क
कर्क राशि के जातकों के ऑफिस का माहौल असुविधाजनक रहेगा। किसी तरह के मरम्मत के कार्य होने की वजह से व्यवस्था को बनाए रखने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। परिस्थितियों को समझते हुए काम करेंगे तो मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक लिहाज से दिन सामान्य है। जरूरी सामान पर सोच समझकर धन खर्च करें।

🐅सिंह
सिंह राशि के जातक जो लंबे समय से किसी ऑर्डर के फाइनल होने का इंतजार कर रहे थे, आज वरिष्ठ अधिकारियों के दखल के बाद वह काम पूरा हो जाएगा। यात्रा में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। उम्मीद से ज्यादा धन प्राप्ति की संभावना बन रही है।

👰🏼कन्या
कन्या राशि के जातकों के पारिवारिक व्यवसाय में पैतृक संपत्ति को लेकर लड़ाई झगड़े की संभावना बन रही है। अन्य जातकों को भी वाणी में संयम बनाए रखना चाहिए और व्यर्थ के वाद विवाद से बचना चाहिए। आर्थिक लिहाज से दिन बहुत अच्छा रहेगा। आपके प्रयासों से धन समृद्धि बढ़ेगी।

⚖️तुला
तुला राशि के जातक कामकाज को लेकर तनाव की स्थिति में रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विरोध का सामना करना पड़ सकता है, आपके शत्रु आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए सतर्क रहें। मुश्किल समय को बिना प्रतिक्रिया दिए हुए निकाल लें और सही समय आने का इंतजार करें। कमाई के लिए कुछ संघर्ष करना पड़ सकता है। व्यर्थ खर्चों को लगाम लगाएं।

🦂वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के सोच विचार कर किसी नए कार्य को शुरुआत करनी चाहिए। बड़ा इन्वेस्टमेंट करने जा रहे हैं तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें। कमाई के लिहाज से दिन अच्छा है परंतु धन के नुकसान की आशंकाएं बन रही हैं। स्वास्थ्य सेवाओं और सुरक्षा सेवाओं में लगे लोगों के लिए बेहतरीन दिन है।

🏹धनु
धनु राशि के जातकों के कामकाज के लिए बेहतरीन दिन है, पुराना निवेश फलदायक रहेगा। व्यापार-व्यवसाय को बढ़ाने के लिए की गई आपकी मेहनत आज रंग लाएगी। अवसर का लाभ उठाएं एक से ज्यादा कमाई के स्रोत आपको मिलेंगे। निवेश से संबंधित निर्णय को प्रैक्टिकल रूप से जांचने के बाद पैसा लगाएं।

🐊मकर
मकर राशि के जातकों के पास काम की अधिकता रहेगी। परंतु सही प्लानिंग और मैनेजमेंट के साथ काम करेंगे तो सभी विघ्न बाधाओं को पार करते हुए, धन संपत्ति बनाने में कामयाब रहेंगे। उच्च अधिकारी आप के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे। फिर भी आप बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे।
🍯कुंभ
कुंभ राशि के जातकों का नजरिया जजमेंटल रहेगा। जिसकी वजह से वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी वाद-विवाद की संभावना बन रही है।‌ मानसिक उद्वेग में शब्दों के चयन में सावधानी बरतें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। पराक्रम प्रदर्शन से धन बनाने में कामयाब रहेंगे।

🐟मीन
मीन राशि के जातक की प्रवृत्ति भोगवादी रहेगी। ज्यादा से ज्यादा मटेरियलस्टिक सामान एकत्रित करने पर जोर रहेगा। अपनी लच्छेदार बातचीत के द्वारा दूसरों की जेब से पैसा निकलवाने में कामयाब रहेंगे। अच्छी कमाई के साथ-साथ रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावनाएं भी बन रही है।

          🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏

आलेख:---
आचार्य नारायण जी ( M. A द्वय ज्योतिषाचार्य )
(वास्तु, कर्मकाण्ड व कुंडली परामर्श तथा सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान कराया जाता हैं।।
लालगंज महुआ टोली शिव मंदिर खेलगांव ,रांची
सम्पर्क सूत्र-8340427637,8809659165

No comments:

हाजीपुर। व्यवहार न्यायालय हाजीपुर जिला विधिज्ञ संघ भवन में अधिवक्ता राजकुमार दिवाकर की अध्यक्षता एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान म...