Thursday, May 7, 2020

दर्शकों की कसौटी पर खरा उतरने के लिये कड़ी मेहनत करते हैं किशु राहुल

ज़िन्दगी की असली उड़ान अभी बाकी है,
ज़िन्दगी के कई इम्तेहान अभी बाकी है,
अभी तो नापी है मुट्ठी भर ज़मीं हमने,
अभी तो सारा आसमान बाकी है...

मुंबई 03 मई मॉडलिंग की दुनिया से अपने करियर का शानदार आगाज करने वाले अभिनेता किशु राहुल ने बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय से पहचान बनानी शुरू कर दी है लेकिन उनकी आंखो में बड़े सपने बाकी है।
दर्शकों की कसौटी पर खरा उतरने के लिये कड़ी मेहनत करते हैं किशु राहुल
दर्शकों की कसौटी पर खरा उतरने के लिये कड़ी मेहनत करते हैं किशु राहुल
बिहार के सुरेश सिंह और श्रीमती फूल कुमारी देवी के आंगन में जन्में किशु राहुल सिंह की ख्वाहिश बचपन के दिनों से ही अभिनेता बनने की ओर थी। वह स्कूल और कॉलेज में मॉडलिंग में हिस्सा लिया करते जिसके लिये उन्हें ख्याति मिला करती। माता-पिता ने किशू राहुल की आंखो में पल रहे सपनों को महसूस किया और उन्हें इस राह पर चलने के लिये प्रेरित किया। इसके बाद किशु राहुल को विज्ञापन फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। किशु राहुल ने 2015 से ही   फिल्मों में काम शुरू कर दिया था। उन्होंने 05 से अधिक  क्षेत्रीय भाषा  की फिल्मों में  काम किया।  किशु राहुल ने अपने हिंदी सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2017 में प्रदर्शित फिल्म बिहारी सरदार से की।सामाजिक पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म के जरिये किशु राहुल ने अपने लाजवाब अभिनय के बल पर दर्शकों का मन मोह लिया।

इसके बाद उन्हें टीवी शो मे मेजबानी करने का अवसर मिला। किशु राहुल पैन अमेरिका के ब्रांड अम्बेस्डर भी बनाये गये। 
http://www.ahaannews.com/
http://www.ahaannews.com/
उन्होंने राष्ट्रीय और क्षेत्रीय टेलीविजन चैनलों पर 85 से अधिक विज्ञापन फिल्में की है। उन्होंने कई फैशन शो और डांस शो के सेलिब्रिटी गेस्ट की भूमिका निभायी। वह डिजिटल अवेयरनेस प्रोग्राम, पावर टीएमटी, लाल स्टील, ओबेकॉन और कई अन्य के ब्रांड एंबेसडर भी बनाये गये। किशू राहुल फिल्मों में अपने किरदार को जीवंत करने के लिये कड़ी मेहनत करते हैं। उनका मानना है कि सपनों को साकार करने के लिए उन्हें देखना ही नहीं बल्कि पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है। किशु राहुल फिल्मों की संख्या के बजाये उसकी गुणवत्ता पर यकीन रखते हैं।
http://bharatnavnirman.co.in/
http://bharatnavnirman.co.in/
किशु राहुल का कहना है कि फिल्म करने के पीछे उनका मकसद पैसे कमाना बिल्कुल भी नहीं रहा है। वह किसी भी प्रोजेक्ट को उसके कंटेंट की वजह से चुनते हैं। उन्होंन कहा, ‘मेरे लिए, अब भी फिल्म महत्वपूर्ण है, कहानी महत्वपूर्ण है।
http://codelovertechnology.com/
http://codelovertechnology.com/
किशु राहुल की रूचि फुटबॉल की ओर है। किशु राहुल भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी के जीवन पर आधारित फिल्म में काम कर रहे हैं। किशु राहुल समाज सेवा में भी बढ़चढकर हिस्सा लेते रहते हैं। वह डिजिटल अवेयरनेस प्रोग्राम, फिटनेस प्रोग्राम और ओबेसिटी अवेयरनेस प्रोग्राम के जरिये लोगों को जागरूक कर रहे है। किशु राहुल की आने वाली फिल्मों में अनोखी, किक लग दे इंडिया और तकदीर शामिल है। किशु राहुल बॉलीवुड में अपने सपने को साकार करने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

No comments:

पंच, सरपंच, उपसरपंच एवं न्याय मित्र, न्याय सचिव द्वारा जनहित राज्य व राष्ट्रहित में : अमोद कुमार निराला

http://www.ahaannews.com/ स्वच्छ भारत निर्माण परिषद एवं टीम जयपुर राजस्थान द्वारा राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर रत्नाकर सरसई गढ नि...