Thursday, May 7, 2020

स्थानीय स्तर पर *"एम सि के एस योगा विद्या प्राणिक हीलिंग ट्रस्ट,

http://www.ahaannews.com/Home/Index
http://www.ahaannews.com/Home/Index
हाजीपुर, हरिहरक्षेत्र/आज दिनांक 7 मई 2020 को पुरे विश्व के 120 देशों के लगभग. 12 करोङ लोगों ने वैशाख बुद्ध पूर्णिमा ध्यान-फूल मून मेडिटेशन *"वर्ल्ड प्राणिक हीलिंग फाउन्डेशन, फिलिपिंस,मनिला के तत्वावधान में भारतीय समयानुसार 3:15 अपराह्ण से 4:49अपराह्ण में एक निर्धारित समय पर विडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया।
http://bharatnavnirman.co.in/
http://bharatnavnirman.co.in/
नई दिल्ली के मार्गदर्शन में  "डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा" ने भी अपने माध्यम से महाध्यान के दिव्य आयोजन को सफल बनाया। इस अवसर पर प्राणिक हीलिंग के आठों  आचार्यों ने एक हि बात कही कि आज जब हम कोरोना वायरस से लङ रहें हैं तो ऐसे समय में ध्यान करने कि आवश्यकता और बढ जाती है। दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने आज के दिन को विशेष बताते हुए कहा कि आज भगवान बुद्ध एवं और भी दिव्य ऋषियों,गुरुओं के माध्यम से होते हुए दिव्य ऊर्जा धरती पर उतरती है,जरुरत है ऐसे दिव्य मुहुर्त का ध्यान रखते हुए हम सब इसे ग्रहण करें और इससे मानव जाती का कल्याण करने को अग्रसर हों।
http://vaishalidairy.co.in/
http://vaishalidairy.co.in/
विडियो के माध्यम से दिशा के मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी ने बताया कि आज के साथ साथ हमें प्रतिदिन इस प्रकार के जूङवें हृदयों पर ध्यान करना चाहिए। दिशा के प्राणिक हीलर मि० अमित कुमार जी ने बताया कि ध्यान करने से मेरा सब काम आसान हो जाता है,इसे प्रतिदिन करना चाहिए। अर्हाटिक योगी एवं उन्नत प्राणिक हीलर श्रीमती सविता तिवारी ने बताया कि इस प्रकार के ध्यान करने से हम मानसिक,शारीरिक एवं आर्थिक रुप से भी स्वस्थ हो जाते हैं,अत: इसे जरुर करना चाहिए। दिशा के सदस्य मि०अभिषेक कुमार उर्फ एमवे टिंकु कुमार ने भी विडियो के माध्यम से बतया कि ध्यान करने से मनुष्य हि नहीं समस्त ब्रह्माण्ड को लाभ होता है।
http://codelovertechnology.com/
http://codelovertechnology.com/
"सायंस एण्ड नेचर क्लब आॅफ हरिहरक्षेत्र इंडिया-साँची" के मास्टर प्रबोध तिवारी, पुष्पांजली प्रज्ञा एवं प्रणव तिवारी ने ध्यान के वैज्ञानिक पहलुओं पर लोगों को समझाया और ध्यान करने को प्रेरित किया। आज के आयोजन में सबने मिलकर कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए ध्यान प्रार्थना किया। सभी स्वस्थ,सानंद एवं सुरक्षित रहें इसकी प्रार्थना दिशा कि प्रेरणामाता सावित्री देवी ने सबसे कराया। इस दिव्य एवं आॅनलाईन ध्यान को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने में पूजा,आभा,खुशबू, अर्णव,अनुराधा रानी,अन्नपूर्णा भारती,श्रीमती शीला चौधरी,संजय पाण्डेय,रविकान्त चौधरी, श्याम नारायण पासवान, डॉ मुकेश कुमार,डॉ पशुपतिनाथ एवं डाॅ०वंदना कुमारी का रहा।

No comments:

पंच, सरपंच, उपसरपंच एवं न्याय मित्र, न्याय सचिव द्वारा जनहित राज्य व राष्ट्रहित में : अमोद कुमार निराला

http://www.ahaannews.com/ स्वच्छ भारत निर्माण परिषद एवं टीम जयपुर राजस्थान द्वारा राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर रत्नाकर सरसई गढ नि...