Thursday, May 7, 2020

कोरोना की जंग में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिये मसीहा बनें विनय पाठक

http://www.ahaannews.com/
http://www.ahaannews.com/
पटना : 07, मई : सामाजिक संगठन रियालबल इंडिया देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिये आगे आयी है। इन दिनों पूरी दुनिया में कोरोनो वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। गरीब तबके के लोगो के बीच राशन की समस्या उत्पन हो गयी है।
http://www.ahaannews.com/
http://www.ahaannews.com/
रियालबल इंडिया के प्रबंध निदेशक विनय पाठक जरूरतमंद लोगों की मदद करने में लगे हुये हैं। सीवान जिले के रहने वाले विनय पाठक जरूरतमंदों का मसीहा बनकर उनके बीच भोजन और अन्य जरूरी सामान बांटने में लगे हुये हैं। वह जरूरतमंद लोगों के बीच करीब डेढ़ महीने से निरंतर कच्चा अनाज और भोजन की व्यवस्था में लगे हुए हैं। यह वैसे लोगों की मदद कर रहे हैं जिनका रहने का आसरा नहीं है जो मेहनत मजदूरी करके गुजर-बसर करते थे।
http://vaishalidairy.co.in/
http://vaishalidairy.co.in/
वह  रिक्शा वाले ,ठेला वाले और बुजुर्ग लोगों को भोजन कराकर सेवा कर रहे हैं। श्री विनय पाठक के नेक काम को देखकर समाज के कुछ प्रतिष्ठित लोग सहयोग करने के लिए आगे आए और जरूरत की वस्तुएं सहयोग राशि देकर वह भी इस अत्यंत नेक कार्य का हिस्सा बने। सहयोगी के तौर पर बिहार प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के आप्त सचिव , इंस्पेक्टर जयप्रकाश जी, फिल्म अभिनेत्री आरती ओलिवा, गायक गुड्डू पाठक, बागीशा झा, अभिलाषा सिन्हा, मिसेज इंडिया श्वेता सिंह समेत कई हस्तियां शामिल हैं।
http://bharatnavnirman.co.in/
http://bharatnavnirman.co.in/

इस काम में पटना की रहने वाली समाजसेवी प्रीति पाठक जी एवं मीना तिवारी जी का विशेष सहयोग रहा है। जिन्होंने इस भयावह बीमारी से बचाव के लिए हजारों की संख्या में स्वनिर्मित मास्क देकर सामाजिक नेक कार्य में विशेष सहयोग किया है।

No comments:

पंच, सरपंच, उपसरपंच एवं न्याय मित्र, न्याय सचिव द्वारा जनहित राज्य व राष्ट्रहित में : अमोद कुमार निराला

http://www.ahaannews.com/ स्वच्छ भारत निर्माण परिषद एवं टीम जयपुर राजस्थान द्वारा राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर रत्नाकर सरसई गढ नि...